Fri. Sep 20th, 2024

Maruti Jimny Thunder Edition First Look

By newsmitr24.com Dec 23, 2023

Maruti Jimny Thunder :- 10.74 लाख. यह 16.94 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। मारुति जिम्नी ज़ेटा एमटी थंडर एडिशन मैनुअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध है और 5 रंगों में उपलब्ध है: ब्लूश ब्लैक, नेक्सा ब्लू, ग्रेनाइट ग्रे, पर्ल आर्टिक व्हाइट और सिज़लिंग रेड।

Maruti Jimny Thunder Edition now in dealerships

टेक्निकल भोपाल यूट्यूब चैनल द्वारा नीचे दिए गए वीडियो में विस्तार से बताया गया है कि एक्सेसरीज का ये सेट मारुति जिम्नी ऑफ-रोडर की आउटडोर अपील को काफी बढ़ाता है जो अब रुपये की शुरुआती कीमत पर आता है। भारत में 10.74 लाख (एक्स-शोरूम)। स्टैंडर्ड जिम्नी की कीमतों में रुपये की कटौती की गई है। 2 लाख और रु. ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट के लिए क्रमशः 1 लाख। नई प्रभावी कीमतें 10.74 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 14.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं। ऐसा लगता है कि संशोधित कीमत केवल सीमित अवधि के लिए है। डीलरशिप में प्रवेश करते हुए, जिम्नी थंडर संस्करण फ्रंट बम्पर गार्निश, फ्रंट स्किड प्लेट, साइड डोर क्लैडिंग, डोर वाइज़र, इल्यूमिनेटेड के साथ खुद को मानक वेरिएंट से अलग करता है। डोर सिल गार्ड, ओआरवीएम गार्निश और साइड फेंडर गार्निश। इसमें रूफ रेल्स और टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील भी मिलता है। माउंटेन-थीम वाले डिकल्स और ग्राफिक्स इसकी स्पोर्टी अपील को बढ़ा रहे हैं। मारुति जिम्नी थंडर एडिशन अल्फा में 15 इंच के अलॉय व्हील हैं जबकि ज़ेटा ट्रिम में 15 इंच के स्टील व्हील हैं। इंटीरियर में एक नया टैन फिनिश वाला स्टीयरिंग व्हील, हर मौसम के लिए उपयुक्त 3डी मैट, ब्लैक और टैन लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री और दरवाजे और डैशबोर्ड ग्रैब हैंडल पर टैन-कलर ग्रिप्स मिलते हैं।

Maruti Jimny Thunder Edition – Powertrain Option

जहां बाहरी रंग विकल्पों का सवाल है, थंडर संस्करण नेक्सा ब्लू, पर्ल आर्कटिक व्हाइट और काइनेटिक येलो में उपलब्ध हो सकता है। लेकिन हम यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आप किसी भी रंग के ज़ेटा या अल्फा ट्रिम्स क्यों नहीं खरीद सकते क्योंकि डीलरशिप रु। की थंडर एडिशन किट प्रदान कर रही है। वैसे भी 25,000 मुफ़्त। कुल 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट, इंजन इम्मोबिलाइज़र, ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल, बच्चों की सीटों के लिए ISOFIX माउंट और ABS और EBD के माध्यम से सुरक्षा। मारुति सुजुकी जिम्नी थंडर एडिशन के पावरट्रेन या ट्रांसमिशन विकल्पों में कोई बदलाव नहीं देखा गया है। यह 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के माध्यम से बिजली खींचता रहता है जो 6,000 आरपीएम पर 105 एचपी और 4,000 आरपीएम पर 134 एनएम टॉर्क उत्पन्न करता है, जो 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है।

Introduction

मारुति जिमनी, एक ऑफरोड स्वार्थी यातायात के लिए एक सुविधाजनक SUV है। इसकी ऊँचाई, इसकी क्षमता और इसकी अद्वितीय डिज़ाइन इसे बाजार में बहुत पसंद किया गया है। इसका मूल्य इसकी मानक स्पेसिफिकेशन के मुकाबले थोड़ा ज्यादा है, लेकिन इसके नये थंडर एडिशन वेरिएंट के साथ मारुति ने मूल्य में एक बड़ी कटौती की है। क्या यह मूल्य कटौती जिमनी को अब एक और मुनाफेवाली खरीदारी बना देती है? चलिए जानते हैं।

Design

जिमनी की डिज़ाइन उसकी पहचान है। इसकी पहली नज़र में ही आपको इसकी बढ़िया ग्रिल और डिफेंडर जैसी दिखेगी। यहां आपको स्टील रिम्स मिलते हैं जो कि आलॉय रिम्स की तुलना में बेहतर दिखते हैं। इसके साथ ही, आपको इसमें ग्राफ़िक्स और एक्स्पोज़्ड हिंजेज भी मिलते हैं जो इसकी ताकत और डिज़ाइन को और बढ़ाते हैं। इसके पीछे आपको एक टेलगेट और बूट स्पेस मिलती है, जो कि इस सेगमेंट में बहुत बड़ी मानी जाती है।

Interior

जिमनी के इंटीरियर में आपको ऑफरोड करने के लिए खास डिज़ाइन और बहुत सारा स्थान मिलता है। आपको सीटों के नैरो और वाइड बॉडी मिलते हैं जिससे यात्रा के दौरान आपको आराम मिलेगा। डिफेंडर जैसी मानक और आर्कवे व्हील आपको एक रफ़्तारी अनुभव प्रदान करते हैं।

Engian And Gearbox

जिमनी में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 105 बीएचपी की ताकत और 134 न्यूटन-मीटर के टॉर्क प्रदान करता है। इसके साथ ही, आपको 4-स्पीड ऑटोमेटिक और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलता है। इसकी कार परफॉर्मेंस कमजोर हो सकती है, लेकिन इंजन और गियरबॉक्स को अपग्रेड करके आप इसे और बेहतर बना सकते हैं।

 

Price

जिमनी की कीमत 10.74 लाख रुपये है जो कि अच्छी मानी जाती है। इसके साथ ही, थंडर एडिशन वेरिएंट की कीमत में 1 लाख रुपये की कटौती हुई है जो कि इसे और भी खरीदने योग्य बनाती है।

Conclusion

जिमनी एक अद्वितीय और आकर्षक SUV है जिसे आप दिल से खरीदेंगे। इसकी कीमत में कटौती इसे और भी अधिक आकर्षक बनाती है। यह एक आरामदायक इंटीरियर, प्रदर्शनशील इंजन, और आकर्षक डिज़ाइन के साथ आती है। यदि आप एक ऑफरोड शौकीन हैं और एक स्टाइलिश SUV खरीदना चाहते हैं, तो जिमनी आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकती है।

  • Jimny 5-Door को पहले दक्षिण अफ्रीका में प्रदर्शित किया गया था।
  • अब, इसे रेनबो नेशन में लॉन्च किया गया है।
  • इसमें भारत-स्पेक मॉडल के समान रेट्रो स्टाइल है, लेकिन अलग-अलग रंग मिलते हैं।
  • यहां तक ​​कि डैशबोर्ड डिज़ाइन और समग्र विशेषताएं भी भारत-स्पेक मॉडल के समान हैं।
  • 102PS/130Nm 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित, 5-स्पीड MT और 4-स्पीड AT के साथ जोड़ा गया है।
  • बेहतर ऑफ-रोडिंग कौशल के लिए कम रेंज के साथ चार-पहिया-ड्राइव मिलता है।

सुजुकी ने जिम्नी 5-डोर को दक्षिण अफ्रीका में R 429,900 (19.65 लाख रुपये) में लॉन्च किया है, जो पहले अंतरराष्ट्रीय बाजारों में से एक है जहां बड़ी कार पेश की गई है। यह विशेष रूप से भारत में निर्मित होता है और यहीं से निर्यात किया जाता है। वास्तव में, दक्षिण अफ्रीका पहले अंतरराष्ट्रीय बाजारों में से एक है जहां आप जिम्नी के 3-दरवाजे और 5-दरवाजे दोनों खरीद सकते हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *