Fri. Sep 20th, 2024

Tata Sierra Expected Price ₹ 25 Lakh

By newsmitr24.com Dec 29, 2023

सिएरा की वापसी 2025 में होने की उम्मीद है और इसके इलेक्ट्रिक और आईसीई दोनों संस्करण होने की संभावना है

Tata ने 2020 ऑटो एक्सपो में सिएरा ईवी कॉन्सेप्ट का खुलासा किया था। बाद में ऑटो एक्सपो 2023 में, सिएरा ईवी एसयूवी अवधारणा को उत्पादन-तैयार प्रारूप में प्रदर्शित किया गया था। हाल ही में, डिज़ाइन पेटेंट छवियां ने एसयूवी की बाहरी प्रोफ़ाइल के बारे में एक बुनियादी विचार प्रदान किया। टाटा की नई डिजाइन भाषा के आधार पर, प्रत्यूष राउत सिएरा एसयूवी का एक विशेष रेंडर लेकर आए हैं।

क्या टाटा सिएरा 7 सीटर है?

टाटा सिएरा 5 सीटर एसयूवी है। टाटा सिएरा के भारत में दिसंबर 2025 में लॉन्च होने की उम्मीद है। टाटा सिएरा का मुकाबला नेक्सॉन ईवी, एक्सयूवी400 ईवी और जेडएस ईवी से होगा।

Tata सिएरा को नई डिज़ाइन भाषा पर आधारित प्रस्तुत किया गया है

टाटा ने अविन्या कॉन्सेप्ट के साथ अपनी नई डिजाइन भाषा की झलक पेश की थी। अविन्या टाटा के GEN 3 आर्किटेक्चर पर आधारित है और इसका इस्तेमाल कंपनी की आने वाली अगली पीढ़ी की इलेक्ट्रिक कारों के लिए किया जाएगा।

जैसा कि सिएरा के इस रेंडर से स्पष्ट है, नई डिज़ाइन भाषा उत्साही लोगों के लिए एक पूरी तरह से नया दृश्य अनुभव प्रदान करती है। ब्रांड टाटा को भी बदल दिया गया है, मानक लोगो को सामने पूर्ण-चौड़ाई वाले एलईडी लाइट बार की एक अनूठी व्यवस्था के साथ बदल दिया गया है।

इस तरह के नवोन्मेषी डिज़ाइन परिवर्तन सिएरा एसयूवी के लिए एक प्रीमियम प्रोफ़ाइल सुनिश्चित करते हैं। यह अव्यवस्था को काफी हद तक कम कर देता है, जैसा कि फ्रंट ग्रिल या बोनट पर लोगो को अंकित करने की पारंपरिक विधि के साथ देखा जाता है। सिएरा एसयूवी की अन्य मुख्य विशेषताओं में स्लीक हेडलैंप, महीन जाली डिजाइन पैटर्न के साथ एक बड़ी ग्रिल, सिएरा बैजिंग के साथ मजबूत बम्पर और आगे और पीछे मजबूत स्किड प्लेट शामिल हैं।

साइड प्रोफाइल वह जगह है जहां सिएरा एसयूवी हमें और भी अधिक आकर्षित करती है। एक विशिष्ट विशेषता पीछे के यात्रियों के लिए उपलब्ध पैनोरमिक विंडो दृश्य है। सी-पिलर और विंडो फ्रेम को ऑल-ग्लास लुक और अनुभव प्राप्त करने के लिए ब्लैक-आउट किया गया है।

चौड़ा, पतला बी-पिलर एक और अनूठा पहलू है जो एसयूवी की मजबूत प्रोफ़ाइल को पूरक करता है। एसयूवी में फ्लेयर्ड व्हील आर्च और मोटी बॉडी क्लैडिंग है। फ्लश दरवाज़े के हैंडल और समान स्टाइल वाले रैपराउंड टेल लैंप एसयूवी में परिष्कार की एक और परत जोड़ते हैं। अलॉय व्हील्स का फंकी डिज़ाइन एक और प्रमुख आकर्षण है।

टाटा सिएरा की विशेषताएं, प्रदर्शन

टाटा का GEN 3 प्लेटफॉर्म आंतरिक स्थानों को अनुकूलित करने और हाई-टेक सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच प्रदान करने पर केंद्रित है। सिएरा एसयूवी में एक न्यूनतम डैशबोर्ड और बमुश्किल कोई भौतिक बटन होगा। अधिकांश नियंत्रण और फ़ंक्शन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कैपेसिटिव टच नियंत्रण के माध्यम से पहुंच योग्य होंगे।

एक पूरी तरह से नया स्टीयरिंग व्हील एक प्रबुद्ध टाटा लोगो के साथ अपेक्षित है, जो कुछ हद तक नए नेक्सॉन के समान है। सिएरा एसयूवी को कनेक्टिविटी और एडीएएस सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला मिलेगी। भारत NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिलने की उम्मीद है।

Tata Sierra SUV में इलेक्ट्रिक और ICE पावरट्रेन दोनों विकल्प मिलेंगे। कर्वव की तरह, यह संभावना है कि पहले इलेक्ट्रिक संस्करण लॉन्च किया जाएगा, उसके बाद आईसीई मॉडल। यह संभव है कि सिएरा को 5-डोर महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी के विकल्प के रूप में तैनात किया जा सकता है। कंपनी के लाइनअप में सिएरा को सफारी के ऊपर पोजिशन किया जाएगा।

लॉन्च: इसके दिसंबर 2025 तक सड़कों पर आने की उम्मीद है।

कीमत: सिएरा की कीमत 25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

पावरट्रेन: इसमें संभवतः 400 किमी की ड्राइविंग रेंज के साथ टाटा का जिपट्रॉन पावरट्रेन मिलेगा, जैसा कि निर्माता ने दावा किया है।

विशेषताएं: सिएरा का कॉन्सेप्ट संस्करण कनेक्टेड एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप और डुअल-टोन अलॉय व्हील के साथ आता है।

सुरक्षा: इसकी सुरक्षा किट में कई एयरबैग, EBD के साथ ABS और उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (ADAS) का पूरा सूट शामिल हो सकता है।

प्रतिद्वंद्वी: Tata Sierra EV का कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है।

वेरिएंट:  Tata Sierra EV को पांच वेरिएंट में पेश किया जा सकता है, जिसमें XE, XM, XT, XZ और XZ+ शामिल हैं।

Tata Sierra EV में क्या मिलेंगे फीचर्स?

टाटा सिएरा ईवी के बाहरी मुख्य आकर्षण में आगे और पीछे एलईडी लाइट बार, एलईडी हेडलैंप, डीआरएल और टेललाइट्स, बड़े डायमंड-कट अलॉय व्हील, ब्लैक-आउट सी और डी-पिलर्स, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, रूफ रेल्स, फॉक्स स्किड शामिल होंगे। प्लेटें, और चमकदार काले ओआरवीएम। इसके अलावा फ्लश-फिटिंग दरवाज़े के हैंडल भी ऑफर में होंगे।

इलेक्ट्रिक एसयूवी के इंटीरियर में पैनोरमिक सनरूफ, चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्लोटिंग सेंटर कंसोल, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एसी फ़ंक्शन के लिए टच कंट्रोल, नए गियर लीवर, फ्रंट के लिए सेकेंडरी डिस्प्ले से लैस होने की उम्मीद है। यात्री, वायरलेस चार्जिंग और मल्टीपल सीटिंग लेआउट।

Tata Sierra EV का इंजन और स्पेसिफिकेशन क्या होंगे?

टाटा मोटर्स ने आगामी सिएरा ईवी की तकनीकी विशिष्टताओं का खुलासा नहीं किया है।

क्या टाटा सिएरा ईवी एक सुरक्षित कार है?

नई सिएरा ईवी का अभी तक एनसीएपी निकाय द्वारा परीक्षण नहीं किया गया है।

Tata Sierra EV के प्रतिद्वंद्वी क्या होंगे?

Tata Sierra EV का फिलहाल कोई प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी नहीं है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *