Fri. Sep 20th, 2024

IND vs SA T20 series: India Dropped 4 Players, Gill & Jadeja IN, Complete List Of Changes In India’s T20I Squad For South Africa Series

IND vs SA series T20: India team members changed, 4 Players dropped.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर चल रही पांच मैचों की T20I श्रृंखला के समापन के बाद, भारत तीन मैचों की T20I श्रृंखला में टेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली टीम से मुकाबला करने के लिए दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करेगा। सबसे छोटे प्रारूप की विदेशी श्रृंखला 10 दिसंबर को डरबन में शुरू होगी और अगले दो मैच 12 दिसंबर को गकेबरहा और 14 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में होने हैं। बीसीसीआई ने गुरुवार (30 नवंबर) को टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम की घोषणा की और कई सरप्राइज दिए। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और बल्लेबाजी सुपरस्टार विराट कोहली, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी और केएल राहुल उल्लेखनीय रूप से अनुपस्थित थे। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इन सभी का जलवा रहा.

जबकि बीसीसीआई ने खुलासा किया कि रोहित और कोहली ने सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए ब्रेक का अनुरोध किया था, लेकिन बुमराह, शमी और राहुल की अनुपस्थिति के बारे में कुछ नहीं कहा गया था। रोहित की अनुपस्थिति में, दुनिया के नंबर 1 टी20ई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक बार फिर टीम की कमान संभालेंगे। सूर्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही घरेलू सीरीज में भी भारत की टी20I टीम के कप्तान हैं।

चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज का हिस्सा रहे 13 खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भी बरकरार रखा है, लेकिन भारत के एकदिवसीय विश्व कप 2023 के चार सितारे भी टीम में वापस आ गए हैं।

यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही श्रृंखला से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारत के टी20ई में बदलाव की पूरी सूची पर एक नजर है:

Ind Vs SA series t20i

OUT: स्टार तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और अवेश खान, ऑलराउंडर अक्षर पटेल और शिवम दुबे चार खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए भारत की टी20ई टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विदेशी श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया है। कृष्णा और अक्षर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अब तक तीनों मैच खेले हैं लेकिन अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में असफल रहे हैं। दूसरी ओर, अवेश ने तीसरे टी20I में भाग लिया, जिसमें उन्होंने एक विकेट लिया, लेकिन दुबे अभी भी अपने पहले मौके का इंतजार कर रहे हैं।

IN: सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, स्टार स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए भारत की T20I टीम में वापस आ गए हैं। जडेजा, जिन्होंने 31 अगस्त, 2022 के बाद से भारत के लिए कोई टी20ई मैच नहीं खेला है, को टीम का उप कप्तान भी नियुक्त किया गया है।

Notable absentees: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमरा, केएल राहुल, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर कुछ हाई-प्रोफाइल भारतीय खिलाड़ी हैं जो टी 20 सीरीज़ का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन ये सभी दो के लिए वापस आएंगे -प्रोटियाज़ के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ मैच, जो 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की टी20 टीम: यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (वीसी), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और दीपक चाहर।

Get more sports related news here
Get jobs related updates here

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *