Fri. Sep 20th, 2024

5 New 7-Seater Cars Arriving Soon In India

By newsmitr24.com Dec 5, 2023
5 New 7-Seater Cars Arriving Soon In India

5 New 7-Seater Cars Arriving Soon In India

नई 7-सीटर कारों की सूची में, हमने ग्लोस्टर फेसलिफ्ट, न्यू-जेन कार्निवल, 5-डोर गोरखा और थार, फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड आदि के बारे में बताया है, जिसमें महिंद्रा, टाटा, किआ, फोर्स, टोयोटा और एमजी जैसे कार निर्माता शामिल हैं। 2024 की पहली छमाही में भारत में नई 7-सीटर कारें पेश की जाएंगी। यहां हमने उन सभी के बारे में बताया है:

1. MG Gloster Facelift
2. Tata Safari Petrol
3. Mahindra Thar 5-Door
4. Force Gurkha 5-Door
5. Mahindra Bolero Neo Plus

1. MG Gloster Facelift:

अपडेटेड एमजी ग्लॉस्टर को अंदर और बाहर कॉस्मेटिक अपडेट मिलेंगे, जबकि इसके मूल्य प्रस्ताव को आगे बढ़ाने के लिए लाइनअप में नए फीचर्स जोड़े जाएंगे। हालाँकि, हम फेसलिफ्ट के साथ किसी भी यांत्रिक संशोधन की उम्मीद नहीं करते हैं।

भारत में एमजी मोटर का प्रमुख उत्पाद, ग्लॉस्टर को मिड-लाइफ अपडेट मिलने वाला है और इसके अगले साल 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है एमजी मोटर इंडिया ने ग्लॉस्टर को 2020 में लॉन्च किया था और एसयूवी ने अब अपनी उम्र दिखाना शुरू कर दिया है। मिड-लाइफ फेसलिफ्ट समय की मांग है और नवीनतम विकास में, तीन-पंक्ति एसयूवी के भारी छद्म परीक्षण खच्चर को भारत में पहली बार परीक्षण करते हुए देखा गया है।

2. Tata Safari Petrol:

2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित 1.5L चार-सिलेंडर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन अगले साल सफारी और कर्व में आएगा। इसे छह-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। पावरट्रेन 168 बीएचपी और 280 एनएम उत्पन्न करता है।

फेसलिफ़्टेड सफ़ारी को लंबवत स्टैक्ड एलईडी हेडलैम्प और एक कनेक्टेड एलईडी स्ट्रिप के साथ एक नया फ्रंट प्रोफाइल मिलेगा।

हेक्सा-प्रेरित काले मिश्र धातु पहियों को छोड़कर साइड प्रोफ़ाइल काफी हद तक समान दिखती है।

केबिन के अंदर भी कुछ स्टाइलिंग बदलाव की उम्मीद है।

इसके समान 2-लीटर डीजल इंजन का उपयोग करने के लिए; इसमें 170PS 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट भी मिल सकती है।

2024 में लॉन्च की उम्मीद; कीमतें लगभग 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है।

3. Mahindra Thar 5-Door:

लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी सेगमेंट अगले साल पांच दरवाजों वाली महिंद्रा थार का स्वागत करेगा और इसे मौजूदा तीन दरवाजों वाले मॉडल में पाए जाने वाले प्लेटफॉर्म के विस्तारित संस्करण पर आधारित किया जाएगा। इसमें बॉक्सी अनुपात को बरकरार रखते हुए बाहरी बदलाव होंगे और यह एमटी और एटी विकल्पों के साथ 2.2 लीटर डीजल और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा।

नवीनतम अपडेट: 5-दरवाजे वाली महिंद्रा थार को एक बार फिर परीक्षण पर देखा गया है, इस बार यह उत्पादन के लिए तैयार दिख रही है।

लॉन्च: इसे मार्च 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है।

कीमत: महिंद्रा की लंबी थार की शुरुआती कीमत 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

इंजन और ट्रांसमिशन: 5-डोर थार में इसके 3-डोर संस्करण के समान इंजन मिलेंगे: 2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन, हालांकि थोड़ा अलग तरीके से ट्यून किया गया है। इन इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के साथ पेश किया जाना चाहिए। उम्मीद है कि महिंद्रा 5-डोर थार को RWD और 4WD दोनों कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश करेगी।

विशेषताएं: 5-डोर थार में एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल शामिल होंगे, इसमें 3-डोर थार की मौजूदा सुविधाओं के अलावा रियर एसी वेंट और पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल भी मिल सकता है। हमें यह भी उम्मीद है कि इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम मिलेगा।

सुरक्षा: यात्री सुरक्षा के लिहाज से इसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और आईएसओफिक्स चाइल्ड-सीट एंकर मिल सकते हैं।

4. Force Gurkha 5-Door:

फ़ोर्स को सार्वजनिक सड़कों पर पाँच-दरवाज़ों वाले थार के कई पुनरावृत्तियों का परीक्षण करते देखा गया है। इसमें संभवतः सात और नौ सीटों वाली पुनरावृत्ति प्राप्त होगी। मर्सिडीज से प्राप्त परिचित 2.6L टर्बो डीजल इंजन प्रदर्शन में बदलाव के बिना जारी रहेगा।

5. Mahindra Bolero Neo Plus:

एम्बुलेंस स्पेक बोलेरो नियो प्लस के आगमन के बाद, आने वाले महीनों में नागरिक संस्करण पेश किए जाने की उम्मीद है। यह अनिवार्य रूप से फेसलिफ़्टेड TUV300 प्लस है और यह 2.2L mHawk डीजल इंजन से लैस होगा, जो छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा होगा।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *