Fri. Sep 20th, 2024

Cyclone Michaung Updates: Storm Makes Landfall, Andhra On High Alert

By newsmitr24.com Dec 5, 2023

Cyclone Michaung Updates:

आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु भयंकर तूफान के कारण हाई अलर्ट पर हैं, चक्रवात मिचौंग के आज भूस्खलन की आशंका है। दोनों राज्य पिछले 24 घंटों में भारी बारिश और तूफान से प्रभावित हुए हैं। चेन्नई में बारिश से जुड़ी घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि दो लोगों की मौत करंट लगने से हो गई, जबकि एक की मौत शहर के पॉश इलाके बसंत नगर में एक पेड़ गिरने से हो गई।
चेन्नई में, सड़कों पर बाढ़ का पानी बहने के कारण कारें बह गईं, जबकि भारत के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक, इसके हवाई अड्डे ने मंगलवार सुबह तक परिचालन बंद कर दिया।

Cyclone Michaung

एक भीषण चक्रवाती तूफान से छोटे और मध्यम पेड़ों के उखड़ने, झोपड़ियों और मिट्टी के घरों को बड़े पैमाने पर नुकसान होने और टेलीफोन और बिजली के खंभों को आंशिक नुकसान होने की संभावना है।

चक्रवात मिचौंग अपडेट: राहत, बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ की 29 टीमें तैनात

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राहत और बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ की उनतीस टीमों को आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना और पुडुचेरी में तैनात किया गया है क्योंकि भीषण चक्रवाती तूफान मिचौंग आज दोपहर पहुंचा और पूर्वी तट से टकरा रहा है। एजेंसी पीटीआई.

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की चौदह टीमें तमिलनाडु (चेन्नई में पांच), आंध्र प्रदेश में 11, तेलंगाना में एक और पुडुचेरी में तीन टीमें तैनात की गई हैं। अधिकारी ने कहा था, “हमारा ध्यान आंध्र प्रदेश पर है क्योंकि चक्रवात वहां टकराएगा और पेड़, खंभे और अन्य बुनियादी ढांचे उखड़ सकते हैं, जिससे संचार और बिजली लाइनें अवरुद्ध हो सकती हैं।”

चक्रवात मिचौंग लैंडफॉल की प्रक्रिया शाम 7 बजे तक पूरी हो जाएगी:

मौसम कार्यालय समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को कहा कि आंध्र प्रदेश तट पर बापटला के पास दिन में शुरू हुए भीषण चक्रवाती तूफान ‘माइचौंग’ की भूस्खलन प्रक्रिया शाम 7 बजे तक पूरी होने की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार, भीषण चक्रवाती तूफान मिचौंग पिछले छह घंटों के दौरान 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर की ओर बढ़ गया है और अब 90-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तट को पार कर रहा है।

चक्रवात मिचौंग: तेलंगाना सरकार ने जिला कलेक्टरों को अलर्ट किया

तेलंगाना सरकार ने मंगलवार को उन जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दिया, जहां भीषण चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण भारी बारिश का अनुमान है, वे अलर्ट पर रहें और दो-दो जिलों में एनडीआरएफ की एक टीम भेजें।

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव राहुल बोज्जा ने उन जिलों के कलेक्टरों के साथ टेली-कॉन्फ्रेंस की, जहां भारी बारिश होने की संभावना है।

Cyclone Michaung Updates

“भले ही बारिश रुक जाए…”: रविचंद्रन अश्विन ने सभी से ‘तंग रहने’ का आग्रह किया

तमिलनाडु में बारिश की तबाही मचाने के बाद आंध्र प्रदेश तट पर बापटला के पास चक्रवात मिचौंग का भूस्खलन शुरू हो गया है। चेन्नई में बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक कम से कम आठ लोगों की मौत हो चुकी है.

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चेन्नई के रहने वाले हैं। उन्होंने क्षतिग्रस्त सड़क का एक वीडियो शेयर किया. बारिश का पानी घुसने के कारण इसके बीच में एक बड़ा छेद हो गया था।

चेन्नई में चक्रवात के प्रभाव पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि चक्रवात अवधि के दौरान राज्य में 2015 में हुई बारिश से अधिक बारिश हुई है, लेकिन इस बार नुकसान कम हुआ है।

“ऐतिहासिक बारिश होने के बाद भी, पिछली बार की तुलना में नुकसान कम है। चक्रवात मिचौंग के दौरान हुई बारिश 2015 में हुई बारिश से अधिक थी, जब बाढ़ सेम्बरमबक्कम झील से पानी छोड़े जाने के कारण कृत्रिम थी, लेकिन अब यह एक प्राकृतिक बाढ़ है।” ,” उसने कहा।

 

Get More Updates From Us 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *