Thu. Sep 19th, 2024

PM Modi tops list of most popular global leaders with 76% rating.

By newsmitr24.com Dec 9, 2023
PM Modi tops list of most popular global leaders with 76% rating.

PM Modi tops list of most popular global leaders with 76% rating.

7 दिसंबर को अमेरिका स्थित कंसल्टेंसी फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 76 प्रतिशत की अनुमोदन रेटिंग के साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर दूसरे स्थान पर हैं। 66 प्रतिशत की अनुमोदन रेटिंग के साथ सूची में।

स्विस परिसंघ के अध्यक्ष एलेन बर्सेट ने 58 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। मॉर्निंग कंसल्ट के साप्ताहिक सर्वेक्षण के अनुसार, ब्राजील के लूला डी सिल्वा और ऑस्ट्रेलिया के एंथोनी अल्बानीज़ क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन 37 प्रतिशत की अनुमोदन रेटिंग के साथ आठवें स्थान पर थे, चेक गणराज्य के प्रधान मंत्री पेट्र फियाला ने 16 प्रतिशत के साथ सबसे कम अनुमोदन रेटिंग हासिल की। ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक की अनुमोदन रेटिंग 25 प्रतिशत थी।

अस्वीकृति रेटिंग की बात करें तो भारतीय प्रधान मंत्री मोदी की संख्या18 प्रतिशत थी, जबकि मेक्सिको के ओब्रेडोर की संख्या 29 प्रतिशत थी।

मॉर्निंग कंसल्ट की नवीनतम अनुमोदन रेटिंग 29 नवंबर से 5 दिसंबर, 2023 तक एकत्र किए गए आंकड़ों पर आधारित हैं। रिपोर्ट के अनुसार, अनुमोदन रेटिंग अलग-अलग नमूना आकार के साथ प्रत्येक देश में वयस्क निवासियों के सात-दिवसीय चलती औसत पर आधारित हैं।

बीजेपी नेताओं ने पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना की 
नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय अनुमोदन रेटिंग में शीर्ष स्थान पर रहने पर उनके नेतृत्व की सराहना की। उन्होंने शुक्रवार को इस बात पर जोर दिया कि “मोदी की गारंटी” और “मोदी के जादू” का एक अंतरराष्ट्रीय सर्वेक्षण ने भी समर्थन किया है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई विश्व नेताओं के बीच अनुमोदन रेटिंग में शीर्ष पर हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पीटीआई के हवाले से कहा कि विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद, यहां तक कि एक अंतरराष्ट्रीय सर्वेक्षण ने भी मोदी की गारंटी और जादू की सराहना की है, जो उनके शासन और वितरण के मॉडल के बारे में है। पूनावाला ने कहा, “अनुमोदन रेटिंग 2024 के लोकसभा चुनावों में दिखाई देगी।”

भारत में लोकसभा चुनाव या आम चुनाव 2024 में होंगे।

PM official Website

For more news related content

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *