Thu. Sep 19th, 2024

Shah Rukh Khan reveals details about Dunki: ‘In English it would be Donkey’

By newsmitr24.com Dec 2, 2023
Co-starring Taapsee Pannu, Vicky Kaushal and Boman Irani, ‘Dunki’ is a romantic comedy drama and a palate cleanser from Khan after the relentless action of ‘Pathaan’ and ‘Jawan’ 

The teaser of Shah Rukh Khan’s new film Dunki was released on occasion of the superstar’s 58th birthday on Thursday.

शाहरुख खान ने अपनी आने वाली फिल्म डंकी के शीर्षक के बारे में बात की और बताया कि वास्तव में इसका मतलब गधा कैसे होता है। यहां जानिए अभिनेता ने अपनी पहली राजकुमार हिरानी फिल्म के बारे में क्या कहा।

एक नए इंटरव्यू में शाहरुख खान ने अपनी आने वाली फिल्म डंकी को ‘उन लोगों की कहानी’ बताया जो घर वापस आना चाहते हैं। अभिनेता ने हाल ही में सऊदी अरब में डंकी की शूटिंग का शेड्यूल पूरा किया। हालांकि फिल्म के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन शाहरुख ने ज्यादा कुछ बताए बिना, फिल्म के आधार और उसके शीर्षक को समझाने की कोशिश की। यह भी पढ़ें: शाहरुख खान ने दिल छू लेने वाले वीडियो में डंकी के सऊदी अरब शेड्यूल की घोषणा की, प्रशंसकों की प्रतिक्रिया घड़ी

“ड्रॉप 1” के रूप में संदर्भित, टीज़र में हार्डी (शाहरुख खान) और काले कपड़े पहने हुए लोगों के एक समूह को रेगिस्तान में चलते हुए दिखाया गया है, और एक आदमी उन पर गोली चलाता है। टीजर में तापसी पन्नू और बोमन ईरानी भी हैं। विक्की कौशल भी एक कैमियो भूमिका में दिखाई देते हैं।

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित – जो मुन्ना भाई एमबीबीएस, 3 इडियट्स और पीके जैसी संदेश देने वाली अच्छी-अच्छी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं – डंकी उन भारतीयों के बारे में एक रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा है जो यूके और कनाडा जैसे देशों में प्रवास करने के लिए अवैध पिछले दरवाजे का उपयोग करते हैं। टीज़र की शुरुआत खान के नेतृत्व में यात्रियों के एक झुंड के साथ होती है, जो रेगिस्तान के रास्ते पैदल एक कठिन यात्रा कर रहा है। जैसे ही वे एक स्नाइपर के निशाने पर आते हैं, एक देशभक्ति गीत (‘बड़ी दूर से आएं हैं’, जिसे सोनू निगम ने आवाज दी है और जावेद अख्तर ने लिखा है) बजता है।

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित, डंकी में तापसी पन्नू भी हैं और राजकुमार के साथ निर्देशक और तापसी सह-कलाकार के रूप में शाहरुख की पहली फिल्म है। गुरुवार को सऊदी अरब में रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के दौरान, शाहरुख ने एक साक्षात्कार के दौरान डंकी के बारे में बात की।

शाहरुख ने द डेडलाइन से कहा, ”अंग्रेजी में मेरी फिल्म का नाम Donkey होगा, ये Donkey है। लेकिन भारत में गधे का उच्चारण देश का एक हिस्सा जिस तरह से करता है, वह ‘डंकी’ है। पंजाबी इसे (गधा) डंकी की तरह कहते हैं… कहानी के बारे में आपको कितना कुछ बताऊं… यह हमारे देश के सबसे शानदार फिल्म निर्माताओं में से एक, श्री राजू हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म है। इसे बहुत ही शानदार लेखक अभिजात जोशी ने लिखा है। यह उन लोगों की कहानी है, जो घर वापस आना चाहते हैं…आखिरकार जब आपको बुलावा मिले।”

टीज़र फिर आप्रवासन-जुनूनी पंजाब में लौटता है, जहां खान का चरित्र, हार्डी, मनु (तापसी पन्नू) से गहराई से प्यार करता है। तीन अन्य लोगों – विक्की कौशल, विक्रम कोचर और बल्ली द्वारा अभिनीत – के साथ वह लंदन की कठिन और खतरनाक यात्रा करने का फैसला करता है।

एक्टर ने डंकी के बारे में आगे कहा, ”यह एक कॉमिक फिल्म है. उनकी (राजकुमार हिरानी) फिल्में हमेशा कॉमेडी और देश के बारे में बहुत सारी भावनाओं का मिश्रण होती हैं। तो, यह एक बड़ी यात्रा वाली फिल्म है, और फिल्म दुनिया भर के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरती है और अंत में भारत वापस आती है।

डंकी अगले साल दिसंबर में रिलीज होने वाली है। शाहरुख के पास 2023 में फिल्मों की एक प्रभावशाली लाइन-अप है। डंकी के अलावा, उनके पास दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की सह-अभिनीत एक्शन फिल्म ‘पठान’ भी है। उनके पास एटली की आगामी एक्शन ड्रामा, जवान भी है, जिसमें नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि और सुनील ग्रोवर भी शामिल हैं।

More Jobs waiting for you!
Also read: Animal Movie details here

Also read: Kantara A legend teaser details here
Also read: Animal Movie details here

Also read: Superman legacy cast and more details here

Related Post

One thought on “Shah Rukh Khan reveals details about Dunki: ‘In English it would be Donkey’”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *