Thu. Sep 19th, 2024

Superman: Legacy cast: See who’s playing Jimmy Olsen and other DC characters

By newsmitr24.com Nov 29, 2023
Superman: Legacy
Superman: Legacy will be the first film released in James Gunn and Peter Safran’s DC Universe, and the Man of Steel reboot boasts an impressive cast.
  1. सारांश
  • सुपरमैन: लिगेसी, जेम्स गन और पीटर सफ्रान की नई डीसी यूनिवर्स की पहली फीचर फिल्म, प्रतिभाशाली अभिनेताओं की एक प्रभावशाली भूमिका का दावा करती है।
  • डेविड कोरेनस्वेट को क्लार्क केंट के रूप में चुना गया है, जो डीसीयू में सुपरमैन का एक ताज़ा और जीवंत संस्करण ला रहे हैं।
  • राचेल ब्रोसनाहन लोइस लेन का किरदार निभाएंगी, जो भूमिका में नाटक और कॉमेडी कौशल का उत्कृष्ट संयोजन लाएगी, सुपरमैन की कहानी में गहराई और रसायन शास्त्र जोड़ेगी।

जेम्स गन और पीटर सफ्रान की नई डीसी यूनिवर्स की पहली फीचर फिल्म के रूप में, सुपरमैन: लिगेसी में प्रभावशाली कलाकार हैं। नवंबर 2022 में गन और सफ्रान को डीसी स्टूडियो के सह-सीईओ के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद, इस जोड़ी ने इस बात पर जोर दिया कि डीसीयू के भविष्य के लिए सुपरमैन कितना महत्वपूर्ण होगा। हालांकि शुरू में यह सोचा गया था कि हेनरी कैविल 2013 के मैन ऑफ स्टील के बाद से निभाई गई भूमिका को दोबारा निभाएंगे, अभिनेता ने पुष्टि की कि वह वापस नहीं लौटेंगे, जिससे एक नए अभिनेता के लिए प्रतिष्ठित भूमिका निभाने का मार्ग प्रशस्त हो गया। गन ने जनवरी 2023 में डीसीयू के बाकी चैप्टर 1 के साथ सुपरमैन: लिगेसी की घोषणा की और सही कलाकारों की तलाश पर काम शुरू हुआ।

11 जुलाई, 2025 को रिलीज़ होने की उम्मीद है, सुपरमैन: लिगेसी “अपनी क्रिप्टोनियन विरासत को अपने मानव पालन-पोषण के साथ समेटने की सुपरमैन की यात्रा” की कहानी बताने के लिए तैयार है। डीसीयू के सुपरमैन: लिगेसी रिबूट के लिए एक अधिक व्यावहारिक कहानी को छेड़ते हुए, फिल्म के आधिकारिक सारांश से यह भी पता चलता है कि गन अधिक हल्के-फुल्के मैन ऑफ स्टील पेश करेगा: “वह सत्य, न्याय और अमेरिकी तरीके का अवतार है , एक ऐसी दुनिया में मानवीय दयालुता द्वारा निर्देशित, जो दयालुता को पुराने जमाने के रूप में देखती है।” सुपरमैन: लिगेसी निश्चित रूप से डीसी कॉमिक्स के सुपरमैन पर एक नया और रोमांचक रूप प्रस्तुत करेगी, खासकर जब से डीसीयू फिल्म के कलाकार कुछ शानदार, फिर भी शायद कम-ज्ञात प्रतिभाओं से भरे हुए हैं।

Superman: Legacy

David Corenswet As Clark Kent, A.K.A. Superman

सुपरमैन: लिगेसी की घोषणा के बाद, मुख्य भूमिका के लिए कास्टिंग की अफवाहें तेजी से बढ़ीं, लेकिन आधिकारिक खबर जून 2023 में आई, जब डेविड कोरेनस्वेट को डीसीयू के सुपरमैन के रूप में चुना गया। कोरेनस्वेट सुपरमैन के एक युवा और अधिक जीवंत संस्करण को चित्रित करेगा, उम्मीद है कि नए डीसीयू को एक मजबूत शुरुआत मिलेगी। हालाँकि यह एक घरेलू नाम नहीं है, कोरेन्सवेट को कई हाई-प्रोफाइल परियोजनाओं में चित्रित किया गया है, जिनमें हॉलीवुड और द पॉलिटिशियन शामिल हैं, दोनों रयान मर्फी द्वारा बनाए गए हैं, साथ ही हाउस ऑफ कार्ड्स, पर्ल और अफेयर्स ऑफ स्टेट में भी दिखाई दिए हैं। कोरेनस्वेट के प्रमुख व्यक्ति के करिश्मे का अर्थ है सुपरमैन: मैन ऑफ स्टील के इस नए संस्करण के साथ विरासत निश्चित रूप से सुरक्षित हाथों में होगी।

कोरेनस्वेट जुलाई 2025 में सुपरमैन: लिगेसी के रिलीज़ होने तक क्लार्क केंट के रूप में डेब्यू नहीं करेंगे, लेकिन उनसे डीसीयू की आधारशिला बनने की उम्मीद है। वार्नर ब्रदर्स ने DCEU के सुपरमैन के रूप में हेनरी कैविल को बर्बाद कर दिया, एक अंधेरा पेश किया जो चरित्र के अनुरूप नहीं था, इसलिए गन के नए रूप में निश्चित रूप से सुपरमैन: लिगेसी के बाद कॉरेनस्वेट विभिन्न परियोजनाओं में दिखाई देंगे। गन ने कहा है कि सुपरमैन: लिगेसी डीसी कॉमिक्स की ऑल स्टार सुपरमैन कहानी से प्रेरणा लेगी, जिसमें नामधारी नायक ने अपनी आसन्न मृत्यु से पहले कई वीरतापूर्ण कारनामे किए थे। इससे कोरेनस्वेट को खेलने के लिए भारी मात्रा में एक्शन और ड्रामा मिलेगा, उम्मीद है कि वह शुरू से ही एक शक्तिशाली और पसंद करने योग्य सुपरमैन पेश करेगा।

Rachel Brosnahan As Lois Lane

कोरेन्सवेट की कास्टिंग के साथ-साथ घोषणा की गई, राचेल ब्रोसनाहन को सुपरमैन: लिगेसी में लोइस लेन के रूप में लिया गया, एमी एडम्स की भूमिका निभाई गई जिन्होंने पिछले DCEU परियोजनाओं में सुपरमैन की प्रेम रुचि को चित्रित किया था। ब्रोसनाहन को द मार्वलस मिसेज मैसेल में महत्वाकांक्षी स्टैंड-अप कॉमेडियन मिज मैसेल की मुख्य भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। वह ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक, पैट्रियट्स डे, हाउस ऑफ कार्ड्स और नियो-नोयर क्राइम थ्रिलर आई एम योर वुमन जैसी फिल्मों में भी दिखाई दी हैं। नाटक और कॉमेडी के संयोजन में महारत हासिल करने वाली, विशेष रूप से द मार्वलस मिसेज मैसेल में, ब्रोस्नाहन अक्सर नजरअंदाज की जाने वाली लोइस लेन के लिए एकदम उपयुक्त हैं, क्योंकि वह कोरेनस्वेट के सुपरमैन के विपरीत अपनी पकड़ बनाने में सक्षम होंगी।

तथ्य यह है कि सुपरमैन: लिगेसी शीर्षक नायक के लिए एक मूल कहानी नहीं होगी, जिससे कई लोगों ने अनुमान लगाया है कि क्लार्क केंट और लोइस लेन पहले से ही एक-दूसरे को जानते होंगे। यह संदेह किया गया है कि सुपरमैन: लिगेसी क्लार्क केंट को पहले से ही डेली प्लैनेट के लिए एक रिपोर्टर के रूप में पेश कर सकती है, वह प्रकाशन जहां लोइस भी काम करता है, इसलिए यह संभव है कि वे पहले से ही एक रोमांटिक रिश्ते को आगे बढ़ा रहे हों। डीसीयू में सुपरमैन की कहानी के लिए यह सर्वोपरि होगा, क्योंकि डीसी कॉमिक्स में लोइस लेन से उसका संबंध चरित्र के मूल में है, इसलिए कोरेनस्वेट और ब्रोसनाहन को उस स्तर की केमिस्ट्री की आवश्यकता है जो कैविल और एडम्स के बीच शायद ही कभी देखी गई हो।

Skyler Gisondo As Jimmy Olsen

जिमी ऑलसेन की सुपरमैन: लीगेसी कास्टिंग क्लार्क और लोइस की संबंधित भूमिकाओं के कुछ समय बाद आई, जिसमें हॉलीवुड रिपोर्टर ने कहा कि स्काईलर गिसोंडो इस किरदार को निभाएंगे – बाद में जेम्स गन ने पुष्टि की कि उन्हें और सारा संपाइओ दोनों को वास्तव में डीसीयू फिल्म के लिए चुना गया था। गिसोन्डो जिमी ऑलसेन के लिए एक आशाजनक विकल्प है, आंशिक रूप से क्योंकि उन्होंने पहले से ही ऐसी भूमिकाएँ निभाई हैं जो सुपरमैन के लंबे समय के सहयोगी के करीब दिखती थीं, और क्योंकि सांता क्लैरिटा डाइट और राइटियस जेमस्टोन्स जैसी श्रृंखलाओं में उनका प्रदर्शन एक इतिहास को दर्शाता है जो दिखाता है कि अभिनेता है कॉमेडी और अधिक गंभीर क्षणों दोनों को संभालने में सक्षम।

Nicholas Hoult As Lex Luthor

डेडलाइन ने 20 नवंबर, 2023 को बताया कि – कोरेन्सवेट की कास्टिंग से पहले सुपरमैन के लिए विचार करने के बाद – निकोलस हाउल्ट नायक की दासता, लेक्स लूथर की भूमिका निभाएंगे। हाउल्ट का अभिनय इतिहास निश्चित रूप से उनके लिए एक आशाजनक पर्यवेक्षक कैरियर का पूर्वाभास देता है, क्योंकि द ग्रेट और द मेन्यू के संबंधित विरोधियों के रूप में उनकी भूमिकाओं ने एक पूरी तरह से नैतिक रूप से शून्य व्यक्ति की भूमिका निभाने की उनकी क्षमता को प्रदर्शित किया, जो अभी भी करिश्माई बना हुआ है, तब भी जब दर्शक इस चरित्र की सराहना कर रहे हों। एक भयानक अंत का सामना करें। निकोलस हाउल्ट भी सुपरहीरो शैली के लिए अजनबी नहीं हैं, वह पहले फॉक्स की एक्स-मेन श्रृंखला में बीस्ट की भूमिका निभाने वाले अभिनेताओं में से एक थे।

Sara Sampaio As Eve Teschmacher

जेम्स गन द्वारा सारा सैंपैयो को आधिकारिक तौर पर डीसीयू में ईव टेस्चमाकर के रूप में चुने जाने की भी पुष्टि की गई – जो दिलचस्प है क्योंकि ईव एक अद्वितीय चरित्र है जो विभिन्न ऑन-स्क्रीन सुपरमैन रूपांतरणों में रहा है, और इसमें वह थोड़ा और अधिक बहाती है सुपरमैन: लिगेसी में लेक्स लूथर की भूमिका कैसी दिख सकती है, इस पर प्रकाश डालें। लूथर के सहायक – और कभी-कभी प्रेमिका – के रूप में टेस्चमाकर की भूमिका से पता चलता है कि फिल्म में वास्तव में उनके पारंपरिक अरबपति बिजनेस टाइकून चित्रण के कुछ संस्करण में प्रतिपक्षी को शामिल किया जाएगा। हालाँकि, उम्मीद है कि फिल्म ईव को लूथर के साथ उसके लिंक के बाहर अपने स्वयं के विशिष्ट चरित्र चित्रण की अनुमति देने का ध्यान रखेगी, खासकर जब सैमपैयो ने पहले ही इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है कि वह आगामी भूमिका के बारे में कितनी उत्साहित है।

María Gabriela De Faría As Angela Spica, A.K.A The Engineer

द इंजीनियर के रूप में मारिया गैब्रिएला डी फारिया की कास्टिंग अधिक रोमांचक और अप्रत्याशित डीसीयू घोषणाओं में से एक है, क्योंकि डी फारिया का चरित्र विशेष रूप से द अथॉरिटी का सदस्य है; अफवाह है कि एक सुपरहीरो समूह अपनी आगामी फिल्म की तैयारी के लिए सुपरमैन: लिगेसी में शामिल हो रहा है। हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि टीम के बाकी सदस्य वास्तव में पहली डीसीयू फिल्म में दिखाई देंगे या नहीं, किसी भी तरह से, इंजीनियर की उपस्थिति निश्चित रूप से आने वाली बड़ी चीजों के लिए बीज बोएगी, और डीसी की कम ज्ञात और अधिक कम रेटिंग वाली फिल्मों में से एक को लाना शुरू करेगी। लाइव-एक्शन दुनिया में सबसे आगे गुट।

Isabela Merced As Hawkgirl

11 जुलाई को फ़िलियन की कास्टिंग की घोषणा करने के साथ-साथ, वैनिटी फ़ेयर ने यह भी पुष्टि की कि इसाबेला मर्सिड सुपरमैन: लिगेसी में हॉकगर्ल के रूप में दिखाई देंगी। दस साल की उम्र में एविटा में ब्रॉडवे में पदार्पण करने के बाद, मर्सिड ने निकलोडियन की 100 थिंग्स टू डू बिफोर हाई स्कूल में अभिनय किया। बाद में उन्हें ट्रांसफॉर्मर्स: द लास्ट नाइट, सिकारियो: डे ऑफ द सोलाडो, और डोरा एंड द लॉस्ट सिटी ऑफ गोल्ड में फिल्मी भूमिकाएँ मिलीं। डीसी कॉमिक्स में हॉकगर्ल के कई पुनरावृत्तियाँ हुई हैं, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि मेरेड किस संस्करण को चित्रित करेगा। हॉकगर्ल का हॉकमैन से भी संबंध है, जिसे ब्लैक एडम में एल्डिस हॉज ने चित्रित किया था, हालांकि यह अज्ञात है कि वह वापस आएगा या नहीं।

Related Post

One thought on “Superman: Legacy cast: See who’s playing Jimmy Olsen and other DC characters”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *