Thu. Sep 19th, 2024

vivek bindra Motivation Speaker Accused Of Domestic Violence By Wife Hours After Wedding

By newsmitr24.com Dec 23, 2023
vivek bindra
Vivek Bindra Motivation Speaker Accused Of Domestic Violence By Wife Hours After Wedding

नई दिल्ली: Vivek Bindra लोकप्रिय प्रेरक वक्ता और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर विवेक बिंद्रा पर अपनी पत्नी के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप है। पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ उसके जीजा ने नोएडा के सेक्टर 126 में मामला दर्ज कराया है।
पुलिस के अनुसार, बिंद्रा की पत्नी यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिन्होंने दावा किया था कि यह घटना नोएडा के सेक्टर 94 में सुपरनोवा वेस्ट रेजीडेंसी में हुई थी, जहां दंपति रहते हैं।

7 दिसंबर की सुबह बिंद्रा और उनकी मां प्रभा के बीच तीखी नोकझोंक हुई। पुलिस ने कहा कि पारिवारिक विवाद के रूप में शुरू हुए मामले ने तब चिंताजनक मोड़ ले लिया जब यानिका बीच-बचाव करने के लिए आगे आई और बिंद्रा ने उस पर शारीरिक हमला किया। कथित तौर पर हमले से यानिका के शरीर पर गहरे घाव हो गए हैं, जैसा कि एक वीडियो में कैद हुआ है जो तब से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

एफआईआर में उल्लिखित विवरण के अनुसार, बिंद्रा और यानिका की शादी 6 दिसंबर को हुई थी। हालांकि, शादी के कुछ घंटों बाद, बिंद्रा कथित तौर पर यानिका को एक कमरे के अंदर ले गए, उसे गालियां दीं, उसके बाल खींचे और उसके साथ मारपीट की। शिकायत में दावा किया गया है कि मारपीट के कारण यानिका ठीक से सुन नहीं पा रही है। बिंद्रा ने कथित तौर पर उनका फोन भी तोड़ दिया.

एक अन्य हाई-प्रोफाइल भारतीय प्रेरक वक्ता और यूट्यूबर संदीप माहेश्वरी के अनुसार, बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड (बीबीपीएल) के सीईओ बिंद्रा, जिन्हें यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर लाखों लोग फॉलो करते हैं, भी एक कथित घोटाले के केंद्र में हैं।

श्री माहेश्वरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर “बिग स्कैम एक्सपोज़” शीर्षक से एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने उन छात्रों के प्रशंसापत्र प्रस्तुत किए जिन्होंने बिंद्रा की कंपनी द्वारा धोखा दिए जाने का दावा किया था। हालांकि बिंद्रा ने सभी आरोपों से इनकार किया है.

शादी के करीब एक माह बाद छह और सात दिसंबर रात ढाई से तीन बजे के बीच विवेक अपनी मां प्रभा से झगड़ा कर रहे थे। आरोप है कि पत्नी यानिका के बीच बचाव करने पर विवेक ने उसे कमरे में बंद कर दिया। गाली गलौज करते हुए विवेक ने यानिका की पिटाई कर दी।

मारपीट से यानिका के कान का पर्दा फट गया। उसके पूरे शरीर पर चोट के निशान बन गए हैं। बाल नोंचने की वजह से महिला के सिर में भी घाव बन गया है। विवेक ने पत्नी का मोबाइल भी तोड़ दिया था। घायल यानिका का इलाज दिल्ली के कड़कड़डूमा स्थित अस्पताल में कराया गया।

शिकायतकर्ता वैभव क्वात्रा ने पुलिस को बताया है घटना के बाद से बहन शारीरिक और मानसिक तौर पर टूट गई है। वह किसी से बात नहीं कर रही है। विवेक बिंद्रा पर केस दर्ज होने के मामला सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। मामले में कुछ यूजर ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग नोएडा पुलिस से की है।

पोस्ट को कई लोगों ने साझा किया है। मोटिवेशनल स्पीकर के खिलाफ केस 14 दिसंबर को दर्ज कराया गया है। अहम है कि विवेक बिंद्रा के यू-ट्यूब पर 2.14 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। जबकि इंस्टाग्राम पर फॉलोअर की संख्या 3.9 मिलियन हैं। वहीं एक्स पर भी 3.73 लाख लोग विवेक को फॉलो करते हैं।

वैभव ने पुल‍िस को बताया है क‍ि व‍िवेक ने उसकी बहन की इतना पीटा है क‍ि उसे कान से सुनाई देना बंद हो गया है. इतना ही नहीं व‍िवेक ने उनकी बहन के बालों को भी खींचा ज‍िसके चलते उनके स‍िर पर भी चोट आई है. उन्‍हें इलाज के ल‍िए कड़कड़डुमा के कैलाश दीप अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. वैभव ने आरोप लगाया है क‍ि इस मारपीट के दौरान व‍िवेक ने उनकी बहन का मोबाइल भी तोड़ द‍िया है.

कान का पर्दा फटा

एफआईआर के अनुसार, बिंद्रा कथित तौर पर यानिका को एक कमरे के अंदर ले गए, उसके बाल खींचे और उसके साथ मारपीट की. बिंद्रा ने कथित तौर पर उनका फोन भी तोड़ दिया. आरोप है कि यानिका के साथ इस कदर मारपीट की गई है कि उनका कान का पर्दा तक फट गया है. केस दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *