Thu. Sep 19th, 2024

Will it be Dunki Vs Salaar this Christmas? Trade experts call this clash an unhealthy trend that will hamper both films

By newsmitr24.com Dec 5, 2023
There are reports that Shah Rukh Khan’s Dunki and Prabhas’ Salaar will be clashing at the box office during the Christmas period.

Dunki

यह अनुमान लगाया जा रहा है कि क्रिसमस सप्ताहांत पर बॉक्स ऑफिस पर जानवरों की लड़ाई हो सकती है, जिसमें प्रभास की सालार का शाहरुख खान की डंकी के साथ टकराव होने की उम्मीद है, और बिरादरी इस विकास पर विभाजित है।

जबकि एक आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा की जा रही है, व्यापार के अंदरूनी सूत्रों ने खुलासा किया है कि केजीएफ हिटमेकर प्रशांत नील द्वारा निर्देशित सालार पार्ट 1: सीजफायर – 22 दिसंबर को रिलीज होगी, जो पहले से ही राजकुमार हिरानी की डंकी के लिए आरक्षित थी।

यह साल हिंदी फिल्मों के लिए बहुत अच्छा रहा है, जिसमें पठान, गदर 2, ओएमजी 2 और जवान ने महामारी संकट के कारण बड़े पर्दे पर आई शांति को तोड़ दिया है। जहां कुछ लोगों का मानना ​​है कि इस टकराव से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि दोनों फिल्में अलग-अलग शैली की हैं, वहीं अन्य लोगों का मानना ​​है कि इससे बिजनेस पर असर पड़ेगा।
NOT A HEALTHY TREND

 

कई लोगों का मानना ​​है कि ऐसे समय में जब उद्योग अंततः अपने पैरों पर खड़ा होना शुरू कर चुका है, जोखिम लेने और घाटे को आमंत्रित करने का कोई कारण नहीं है। व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श के अनुसार, जब बड़ी रिलीज की बात आती है तो बहुत कुछ दांव पर लगा होता है, इसलिए टकराव हमेशा स्वस्थ नहीं होता है। “ये बड़े सितारों वाली बड़ी परियोजनाएँ हैं। अगर सालार निर्माता वास्तव में आगे बढ़ते हैं और यह टकराव करते हैं, तो यह प्रदर्शकों, वितरण बिरादरी के लिए चिंता का कारण होगा, दर्शकों और स्क्रीन को और विभाजित करेगा। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पाने के लिए दोनों पक्षों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी, जो थोड़ी नकारात्मकता के साथ आती है।”

इसी अवधि में रिलीज होने वाली सुपरहीरो फिल्म एक्वामैन के सीक्वल से भी त्रिकोणीय टकराव है। “इसके अलावा, प्रभास अभिनीत प्रोजेक्ट के की घोषणा अगले साल जनवरी के लिए की गई है। आपके पास चार सप्ताह के अंतराल में एक के बाद एक प्रभास की दो फिल्में नहीं हो सकतीं। इसके अलावा, सालार का अर्थशास्त्र उस दिन आने की इजाजत नहीं देता है। व्यापार विशेषज्ञ और निर्माता गिरीश जौहर कहते हैं, ”आप एक विशाल बजट वाली फिल्म नहीं बन सकते हैं और महत्वपूर्ण बाजार में तीसरा विकल्प बन सकते हैं,” सालार के लिए यह आसान यात्रा नहीं होगी। यदि वे एक साथ रिलीज होती हैं, तो दोनों फिल्मों को कम से कम 20 प्रतिशत का बिजनेस हिट होगा। क्षमता प्रभावित होगी. टकराव से बचने के लिए यह एक व्यावहारिक कदम है।”

टकराव से बचने के आह्वान को टिकट की ऊंची कीमतों का भी समर्थन प्राप्त है, व्यापार विशेषज्ञों का उल्लेख है कि “परिवार एक सप्ताह में दो फिल्में नहीं देखेंगे। यह उनके मासिक बजट के लिए एक बड़ा झटका होगा”।

प्रदर्शक दुविधा को समझाते हुए, प्रदर्शक अक्षय राठी कहते हैं कि टकराव से प्रत्येक परियोजना के राजस्व में कम से कम ₹100 करोड़ का नुकसान होता है। वह बताते हैं, “वे देश भर में यथासंभव व्यापक रिलीज के हकदार हैं, जो उनके टकराव से नहीं होगा। एकल स्क्रीन के लिए, जो दक्षिण में अधिक प्रचलित है, यह एक को दूसरे के ऊपर चुनने का प्रश्न होगा। हम नहीं चाहते कि बॉलीवुड की जीत का सिलसिला टूट जाए या प्रशांत नील की सफलता का ट्रैक रिकॉर्ड इस टकराव से बाधित हो जाए।”

सिनेपोलिस के सीईओ देवांग संपत का मानना ​​है कि एक ही तारीख पर दो से अधिक मेगा ब्लॉकबस्टर रिलीज होने से कुछ रकम बर्बाद हो जाएगी। उन्होंने कहा, “भारत काफी हद तक कम जांच वाला देश है और तीन मेगा ब्लॉकबस्टर फिल्में एक-दूसरे को नुकसान पहुंचाएंगी, जिससे बॉक्स ऑफिस के अब तक के अच्छे बिजनेस रिपोर्ट कार्ड में बाधा आने की संभावना बढ़ जाएगी।”

BOLLYWOOD IS UNSTOPPABLE

2023 में शाहरुख खान की अब तक की दौड़ को देखते हुए, कई लोगों को भरोसा है कि डंकी में सालार चर्चा को खत्म करने की क्षमता है। व्यापार विशेषज्ञ अतुल मोहन कहते हैं, “शाहरुख खान प्रदर्शकों की पहली पसंद होंगे, और ऐसा इसलिए भी है क्योंकि प्रभास का ग्राफ बहुत अच्छा नहीं है और उन्होंने राधे श्याम और आदिपुरुष के साथ बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में दी हैं। कोई भी प्रदर्शक डंकी की जगह सालार को नहीं चुनेगा। जवान के बाद शाहरुख को साउथ में एक नया फैन बेस मिल गया है, जो डंकी के पक्ष में आगे काम करेगा। इसके अलावा, एसआरके रिलीज की तारीख की घोषणा करने वाले पहले व्यक्ति थे, और उनसे आगे बढ़ने की उम्मीद करना गलत होगा, ”मोहन कहते हैं।

PRABHAS IS WAITING TO BOUNCE BACK

शाहरुख की बैक-टू-बैक सफलताओं के विपरीत, प्रभास आदिपुरुष की असफलता के बाद धमाकेदार वापसी के अवसर का इंतजार कर रहे हैं, इसलिए कई लोग इस बात पर जोर दे रहे हैं कि सालार को स्थगित नहीं किया जाना चाहिए।

व्यापार विशेषज्ञ रमेश बाला का दावा है कि प्रभास को डरने की कोई बात नहीं है, और शैली के कारण उन्हें बढ़त मिलेगी। “डंकी से सामाजिक टिप्पणी के साथ एक अच्छा-खासा ड्रामा होने की उम्मीद है, जबकि सालार केजीएफ की दुनिया से आने वाली एक आउट एंड आउट एक्शन फिल्म है। बड़े निर्माताओं और पूरे दक्षिण के उनके समर्थन से प्रभास को बढ़त हासिल है। हो सकता है डंकी दक्षिण बाज़ार में काम न करे,” उन्होंने कहा।

A repeat of 2018?

यह पहली बार नहीं है कि प्रोडक्शन हाउस शाहरुख खान की फिल्म के साथ अपना एक्शन प्रोजेक्ट रिलीज करेगा। 2018 में, उन्होंने उसी समय अवधि में ज़ीरो के साथ केजीएफ भाग 1 रिलीज़ किया। उस समय, यश अभिनीत केजीएफ बॉक्स ऑफिस पर विजेता बनकर उभरी, फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 204 करोड़ से अधिक की कमाई की। आनंद एल राय की जीरो बेकार साबित हुई।

More Jobs waiting for you!
Also read: Animal Movie details here

Also read: Kantara A legend teaser details here
Also read: Animal Movie details here

Also read: Superman legacy cast and more details here

Related Post

One thought on “Will it be Dunki Vs Salaar this Christmas? Trade experts call this clash an unhealthy trend that will hamper both films”
  1. […] Two costumes for previously unseen supes have been revealed. Firecracker is a redhead with a red, white, and blue outfit and a firearm holstered to her hip. Due to The Boys‘ previous representation of American nationalism, her colors may hint at questionable morals and a possible alliance with Homelander. Firecracker’s powers are currently unknown, but her name alludes to pyrokinesis in the vein of The Fantastic Four‘s Human Torch or even the use of flamethrowers such as DC’s Firefly. Her red hair, skintight suit, and weapon also draw similarities to Scarlett Johansson‘s MCU Black Widow. Supes in The Boys have very rarely used weapons thus far, with the exception of Soldier Boy and Gunpowder, so the inclusion of her firearm in the promo photos raises many questions about Firecracker’s role at Vought. Valorie Curry will play Firecracker. Curry previously appeared in The Twilight Saga as Charlotte, a nomadic vampire who was changed by the same vampire as Jasper Cullen, and in Amazon’s live-action adaptation of The Tick as Dot Everest, the sister of The Tick’s sidekick, Arthur. […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *